NFT कलेक्शन लॉन्च करेंगे कमल हासन, मेटावर्स में प्रवेश करने वाले पहले भारतीय

0
30

[ad_1]

नई दिल्ली. कमल हासन मेटावर्स (Metaverse) की जादुई दुनिया में डिजिटल अवतार लेने वाले पहले भारतीय सेलिब्रिटी बनने जा रहे हैं. अभिनेता, राजनेता, प्रॉड्यूसर और डायरेक्टर ने नॉन-फंजीबल टोकन (non-fungible token) के जरिए डिजिटल जगत में एंट्री लेने वाले हैं. अपने 67वें जन्मदिन के बाद कमल हासन ने इस बात की घोषणा की है. इसी के साथ ही वे अमिताभ बच्चन और सनी लियोनी के साथ उन कलाकारों में शामिल हो जाएंगे, जो अपनी डिजिटल टोकन (NFT) की कलेक्शन लॉन्च करेंगे. जो लोग इन टोकन्स को खरीदना चाहते हैं या इनमें इन्वेस्ट करना चाहते हैं, उनके लिए ये टोकन उपलब्ध रहेंगे. यदि आप नहीं जानते कि NFT है क्या, तो ये जरूर पढ़ें – NFT क्या है? आसान भाषा में समझिए.

अपने जन्मदिन (7 नवम्बर) पर कमल हासन ने कहा कि वह नए वेंचर को एक्सप्लोर करने के लिए उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि वे इस उभरते हुए डिजिटल और फिजिकल वर्ल्ड के आपस में जुड़ने को लेकर उत्साहित हैं, जिसे कि मेटावर्स (Metaverse) भी कहा जा रहा है. (मेटावर्स क्या है, जानने के लिए क्लिक करें). कलम हासन ने कहा कि उनकी 60 साल की जिंदगी की जर्नी में कई ऐसे उतार चढ़ाव हैं जिसे कि वे मेटावर्स पर ऑफर कर रहे हैं.

फैन्टिको के साथ की है साझेदारी
अभिनेता से राजनेता बने कलम हासन ने अपनी NFT कलेक्शन लॉन्च करने के लिए एक भारतीय लाइसेंसधारी डिजिटल कलेक्टिबल प्लेटफॉर्म फैन्टिको (Fantico) के साथ साझेदारी की है. ये प्लेटफॉर्म उनके डिजिटल अवतार भी लॉन्च करेगा. इसके अलावा कमल हासन को गेमिंग वर्ल्ड में भी एक्सक्लूसिव स्पेस दिया जाएगा. फैन्टिको ने मेटावर्स पर उनके लिए एक गेम लॉन्च करने की योजना भी बनाई है.

ये भी पढ़ें – NFT पर आ रहे बड़े-बड़े स्टार, लेकिन ये है क्या और स्टार्स को क्यों है इसमें रुचि?

फैन्स के साथ इंटरेक्ट कर पाएंगे हासन
इसके बाद अब कमल हसन के फैन्स और फॉलोअर्स के पास उनके साथ इंटरेक्ट कर पाने का मौका होगा. यह सुविधा पूरी दुनिया में उपलब्ध होगी क्योंकि यह एक डिजिटल प्लेटफॉर्म है. उनके फैंस और फॉलोअर्स उनके डिजिटल अवतार को एक्सेस कर पाएंगे. वे NFTs के तौर पर स्मृति चिह्न खरीद सकने के अतिरिक्त उनसे मिल-जुल सकेंगे. NFTs के अवाला हासन के सूवेनिर्स अथवा स्मृति चिह्न फिजिकल फॉर्म में भी उपलब्ध होंगे. फैन्टिको सबसे पहले NFT का क्लेक्शन लॉन्च करने की प्रक्रिया शुरू करेगी.

फैन्टिको के सीईओ ने ईटी से बात करते हुए कहा कि वे गेम-आधारित मेटावर्स लॉन्च करके काफी खुश हैं, क्योंकि ये भारत में अपनी तरह का पहला मेटावर्स है. उन्होंने कहा, कमल हासन जैसे लीजेंड के उनके प्लेटफॉर्म पर आने से और बहुत से क्रिएटर इस पर आएंगे.

ये भी पढ़ें – हर तरफ मेटावर्स शब्द की चर्चा, मगर ये है क्या और आपके किस काम का?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here