Microsoft ने लॉन्च किया अपना सबसे सस्ता लैपटॉप, कीमत करीब 18 हजार रुपये

0
45

[ad_1]

Cheapest Laptop : माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) ने स्कूल जाने वाले स्टूडेंट्स को ध्यान में रखते हुए बाजार में Surface Laptop SE को लॉन्च किया है. यह कंपनी का सबसे सस्ता लैपटॉप है और इसमें Windows 11 का स्पेशल वर्जन दिया गया है, जिसे विशेष रूप से स्कूल के लिए ही डिजाइन किया गया है. इसकी कीमत 249 डॉलर (करीब 18,523 रुपये) है. इस लैपटॉप को लोग जनवरी 2022 से खरीद सकेंगे. हालांकि भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है. पढ़िए लैपटॉप में और क्या है खास.

11.6 इंच की है स्क्रीन

Surface Laptop SE को 11.6 इंच की स्क्रीन के साथ उतारा गया है. इसका स्क्रीन रेजॉल्युशन 1366x768p है. ऐंस्पेक्ट रेश्यो 16:9 का है. इसमें कंपनी ने Intel Cleeron N4020 का प्रोसेसर दिया है. इस लैपटॉप में 4GB व 8GB रैम का ऑप्शन दिया गया है. इसमें 64जीबी और 128जीबी eMMC का सपोर्ट मिलेगा.

कैमरा पर भी दिया है ध्यान

क्योंकि इस लैपटॉप को स्टूडेंट्स की पढ़ाई के लिए ही बनाया गया है. ऐसे में इसे बनाते वक्त कंपनी ने ऑनलाइन क्लास को देखते हुए इसके कैमरे पर भी फोकस किया है. इस लैपटॉप में आपको 1 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा. यह 720p वीडियो रेकॉर्ड कर सकता है. आपको इस लैपटॉप में सिंगल USB A पोर्ट, USB Type C पोर्ट और 3.5mm का जैक दिया गया है.  

स्टूडेंट्स पर ही किया गया है फोकस

कोरोना काल में ऑनलाइन क्लास और ई-लर्निंग का कॉन्सेप्ट बढ़ा है. ऐसे में लैपटॉप बनाने वाली कंपनियां भी स्टूडेंट्स का ध्यान रखकर खास लैपटॉप लॉन्च कर रहीं हैं. इसी कड़ी में अब माइक्रोसॉफ्ट भी उतरी है और उसने इसमें सिर्फ स्टूडेंट्स का ही ध्यान रखा है.

ये भी पढ़ें

Amazon Deal: एक्सचेंज ऑफर के बाद 10 हजार से भी कम में खरीदें Oppo का 50MP कैमरे का फोन

Amazon Offer: इससे सस्ते स्मार्ट टीवी कहां मिलेंगे? 10 हजार रुपये से भी काफी कम में खरीदें 32 इंच के ब्रांडेड स्मार्ट टीवी

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here