2051 का बैटल-ग्राउंड लेकर हाजिर हुई PUBG New State, नए हथियार, नई रणनीति

0
27

[ad_1]

नई दिल्ली. पबजी (PUBG) ने देरी से ही सही, लेकिन पबजी न्यू स्टेट (PUBG New State) को दुनिया भर में लॉन्च कर दिया है. न्यू स्टेट आधिकारिक तौर पर एंड्रॉयड, iOS और iPadOS के लिए 200 से अधिक देशों में लॉन्च हुआ है. ये न्यू बैटल रॉयल गेम इसी साल फरवरी में PUBG (PlayerUnknown’s Battlegrounds) के नाम से अनाउंस की गई थी.

दावा किया गया था कि ये नेक्स्ट जेनरेशन बैटल रॉयल एक्स्पीरिएंस देंगी, जहां 100 से ज्यादा प्लेयर अलग-अलग हथियारों (वेपन) और रणनितियों (स्ट्रैटेजी) से लड़ पाएंगे. PUBG स्टूडियोज़ द्वारा बनाई गई PUBG: New State 2051 के लिहाज से सेट गए गए यूनिवर्स में लड़ पाएंगे. नया अनुभव देने के लिए इसमें नए वाहन और कन्जयूमेबल्स भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें – Instagram खुद कहेगा- बहुत हो गया बाबू, अब बस भी करो! थोड़ा ब्रेक ले लो

एंड्रॉयड और iOS दोनों के लिए उपलब्ध
PUBG: NEW STATE को 200 से अधिक देशों में एंड्रॉयड और आईओएस दोनों के लिए उपलब्ध करा दिया गया है. PUBG: NEW STATE को तीन अलग-अलग गेम मोड के साथ पेश किया गया है, जो कि बैटल रॉयल, 4v4 डेथमैच और ट्रेनिंग ग्राउंड हैं. प्लेयर्स को इनगेम रिवॉर्ड्स भी मिलेंगे. कंपनी ने चार दिन का एक स्ट्रीम पार्टी का भी आयोजन किया है जो कि 12 से 15 नवंबर तक चलेगी. इस पार्टी में मोर्टल, स्काउट, डायनामो, तन्मय भट्ट जैसे इंफ्लुएंसर्स शामिल होंगे. 15 नवंबर से प्ले विद फ्रेंड्स कैंपेन भी शुरू किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें – रेडमी ने बढ़ाई अपने फोन की कीमतें, किस फोन पर कितने रुपये बढ़े? जानिए

प्री-रजिस्ट्रेशन करने पर मुफ्त व्हिकल स्किन
लॉन्चिंग से पहले ही PUBG: NEW STATE को 55 मिलियन रजिस्ट्रेशन मिल चुके थे. इसका रजिस्ट्रेशन इसी साल सितंबर में शुरू हुआ था. उस दौरान कंपनी ने कहा था कि भारत में PUBG: New State का प्री-रजिस्ट्रेशन करने वाले प्लेयर्स को मुफ्त में हमेशा के लिए व्हिकल स्किन (vehicle skin) मिलेगा. इस गेम को Krafton ने पब्लिश किया है जो कि दक्षिण कोरिया की वीडियो गेमिंग कंपनी है. यही कंपनी भारत में पबजी के नए अवतार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया का संचालन कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here