छोटे कारोबारियों को होगा बड़ा फायदा, Apple ने शुरू की यह सर्विस

0
20

[ad_1]

Apple Inc News: एप्पल इंक (Apple Inc) छोटे कारोबारियों की सहूलियत के लिए एक नई सर्विस शुरू की है. एप्पल इंक ने नई सदस्यता सर्विस शुरू की जिसका मकसद छोटे कारोबारियों को अपने कर्मचारियों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले एप्पल उपकरणों को सुरक्षित करने में मदद मिलेगी.

एप्पल इंक की एक सर्विस बिजनेस एसेंशियल है. इस सर्विस से यूजर्स को अपने डेटा या अन्य सूचनाओं को सुरक्षित रखने में मदद मिलती है. यह सर्विस एक सॉफ्टवेयर के समान है जिसका इस्तेमाल माइक्रोसॉफ्ट कॉर्प या वीएमवेयर इंक जैसी कंपनियां फोन, लैपटॉप और टैबलेट को सुरक्षित रखने के लिए करती हैं. और इन कंपनियों का इसका बहुत बड़ा कारोबार है. लेकिन 50 से 500 कर्मचारियों वाले उन कारोबारों के लिए Apple की इस सर्विस को सरल बनाया गया है, जिनके पास या तो एक छोटा आईटी विभाग है या कुछ नहीं है.

एप्पल की इस सर्विस का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स को अपने टूल और डेटा सुरक्षित करने में मदद मिलेगी. इस सर्विस के लिए प्रति यूजर को 2.99 और 12.99 डॉलर प्रति माह खर्च होगा.

इस सर्विस में Apple चार घंटे के भीतर किसी व्यवसाय में हार्डवेयर की मरम्मत या बदलने के लिए एक सेवा की पेशकश करेगा, हालांकि कंपनी ने कहा कि उसने अभी तक उस सेवा के लिए कोई फीस तय नहीं की है.

एप्पल के उद्यम और शिक्षा विपणन के उपाध्यक्ष सुसान प्रेस्कॉट (Susan Prescott) ने रॉयटर्स को बताया कि यह समय की मांग है और छोटे कारोबारियों के लिए टूल और डेटा महफूज रखना बहुत जरूरी हो गया है और जैसे-जैसे वे अपना कारोबार बढ़ाते हैं तो उनकी इस सर्विस की डिमांड भी बढ़ेगी.

YouTube ने किया बड़ा बदलाव, सब नहीं देख पाएंगे वीडियो पर आए कितने डिसलाइक!

लोपेज रिसर्च (Lopez Research) के संस्थापक और प्रमुख विश्लेषक मारिबेल लोपेज (Maribel Lopez) ने कहा कि रिपेयरिंग सर्विस सदस्यता के साथ मैनेजमेंट सॉफ्टवेयर की जोड़ी उद्योग में अद्वितीय है.

एप्पल ने कहा कि वह अमेरिका में बिजनेस एसेंशियल सर्विस का ट्रायल शुरू कर देगा. अगले साल इस सर्विस को अंतिम रूप देने तक यह सर्विस मुफ्त रहेगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here