WhatsApp वॉइस मैसेज के लिए ला रहा शानदार फीचर, दुगना हो जाएगा चैटिंग का मजा

0
85

[ad_1]

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने पिछले दिनों अपने वॉइस मैसेज फीचर को अपडेट दिया था, जिसके जरिए यूजर्स वॉइस मैसेज को तीन अलग-अलग स्पीड पर सुन सकते हैं. वहीं अब कंपनी इस फीचर में एक और अपडेट लेकर आ रही है. इसका नाम ग्लोबल वॉइस मैसेज प्लेयर फीचर है. ये फीचर अभी टेस्टिंग फेज में है और आने वाले दिनों में यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा सकता है. आइए जानते हैं इसमें क्या कुछ खास होगा. 

ऐसे करेगा काम
व्हाट्सऐप की अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक इस ग्लोबल वॉइस मैसेज फीचर की मदद से यूजर्स आए हुए वॉइस मैसेज को चैट विंडो के बाहर भी सुन सकेंगे. अभी तक ऐसा होता है कि अगर आप किसी चैट में वॉइस मैसेज सुन रहे हैं और अगर चैट से बाहर आ जाते हैं तो मैसेज अपने आप बंद हो जाता है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

कर सकेंगे प्ले और डिसमिस
ग्लोबल वॉइस मैसेज प्लेयर फीचर WhatsApp में टॉप पर होगा, जिससे यूजर्स ऐप में ये किसी भी सेक्शन में दिखाई देगा. रिपोर्ट के मुताबिक इस फीचर में यूजर्स के पास वॉइस मेसेज को कभी भी प्ले या फिर कभी भी डिसमिस करने का ऑप्शन होगा. 

ये फीचर भी होगा लॉन्च
WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नया मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर लेकर आने वाला है. अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है. इसकी मदद यूजर्स दो डिवाइस में एक ही व्हाट्सऐप अकाउंट चला सकेंगे. ये ऐसे यूजर्स के लिए काफी हेल्पफुल होगा जो अलग-अलग स्मार्टफोन्स में एक ही अकाउंट चलाना चाहते हैं. ये फीचर एंड्रॉयड और iOS प्लेटफॉर्म दोनों के लिए रोलआउट किया जाएगा. 

सभी यूजर्स के लिए होगा रोलआउट
WhatsApp की अपडेट्स पर नजर रखने वाले WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी अभी इस फीचर पर काम कर रही है. इस फीचर से यूजर्स एक से ज्यादा डिवाइस में व्हाट्सऐप अकाउंट चला सकेंगे. अभी ऐप में चार डिवाइस में एक ही अकाउंट चला सकते हैं. लेकिन ये मल्टी-डिवाइस फीचर सिर्फ बीटा यूजर्स के लिए ही अवेलेबल था, लेकिन अब ये सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाने वाला है.

ऐसे करेगा काम
WaBetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक जब यूजर्स मेन डिवाइस में WhatsApp चलाता है तो ऐप चैट हिस्ट्री को Sync कर लेगा और जब दूसरे डिवाइस पर ये अकाउंट लिंक किया जाएगा तो ऐप सर्वर से मैसेजेज को डाउनलोड कर लेगा. खास बात ये है कि अगर मेन डिवाइस का इंटरनेट बंद भी रहेगा तब भी दूसरे डिवाइस में व्हाट्सऐप चलता रहेगा. 

ये भी पढ़ें

Facebook, WhatsApp, Messenger और Instagram क्यों हुए डाउन और कितना हुआ इससे नुकसान, जानें सारी डिटेल

Facebook, Instagram, WhatsApp 6 घंटे बाद हुआ चालू, लेकिन अभी भी बनी है ये समस्या

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here