WhatsApp ला रहा बेहद खास फीचर, प्रोफाइल पिक्चर की सेटिंग में मिलेगा ये बड़ा अपडेट

0
68

[ad_1]

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने बेहतरीन फीचर्स के लिए दुनियाभर में पॉपुलर है. ऐप में यूजर्स की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए नए फीचर्स रोलआउट किए जाते हैं साथ ही पुराने फीचर्स में नए अपडेट दिए जाते हैं, जिससे यूजर्स को बेहतर एक्सपीरिएंस मिल सके. कंपनी ऐसे ही एक और फीचर में अपडेट करने जा रही है. दरअसल अब तक प्रोफाइल पिक्चर के लिए तीन ऑप्शन मिलते हैं, जिसमें या तो सभी इसे देख सकते हैं या कोई नई या फिर वो जो आपको कॉन्टैक्ट्स में हैं. वहीं अब इसमें एक और ऑप्शन जुड़ने जा रहा है. आइए जानते हैं ये क्या होगा. 

अभी नहीं है ऐसा कोई विकल्प
WhatsApp ट्रैकर WABetaInfo की ताजा रिपोर्ट की मानें तो कंपनी अपने यूजर्स की प्रोफाइल फोटो के लिए ऐसा ऑप्शन लेकर आ रही है, जिसमें उनके पास सुविधा होगी कि वे ये तय कर सकें कि उनके कॉन्टैक्ट्स में से कौन-कौन उनकी प्रोफाइल पिक्चर देख सकता है. अभी तक ऐप में ऐसा कोई ऑप्शन कंपनी की तरफ से नहीं दिया जा रहा है.  

अभी तक मिलते हैं ये ऑप्शंस 
इस अपडेट के आने के बाद यूजर्स को प्रोफाइल पिक्चर की सेटिंग में ‘My Contacts Except’ का ऑप्शन भी सलेक्ट कर सकेंगे. इसकी मदद से आप ये तय कर सकेंगे कि आपके कॉन्टैक्ट्स लिस्ट में से कौन-कौन आप प्रोफाइल पिक्चर देख सकता है. इससे पहले इसमें कंपनी की तरफ से सिर्फ ‘Everyone’, ‘My Contacts’ और ‘Nobody’ का ही ऑप्शन मिलता है. 

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए होगा अवेलेबल 
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की तरफ से ये अपडेट Android बीटा वर्जन 2.21.21.2 के लिए अवेलेबल होगा. ऐसे में माना जा रहा है कि ये फीचर फिलहाल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही उपलब्ध होगा. हालांकि उम्मीद जताई जा रही है कि बाद में ये फीचर iOS यूजर्स के लिए भी लाया जा सकता है. 

ये भी पढ़ें

Tips: Twitter पर हाइड करना चाहते हैं तो कमेंट तो ये ट्रिक आएगी आपके बहुत काम

RTO की फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों को ऐसे ठग रहे शातिर चोर, इनसे बचने का ये है तरीका

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here