Samsung और Xiaomi को पीछे छोड़ इस कंपनी के 5G स्मार्टफोन लोगों को आ रहे बेहद पसंद, हुई बंपर सेल

0
39


जब भी स्मार्टफोन की बिक्री की बात आती है तो हमारे दिमाग में सबसे पहले  Samsung, Xiaomi, Oppo और Vivo जैसे ब्रांड का नाम सामने आता है. लेकिन भारत में पिछले दिनों एक iQOO ने ग्राहकों को काफी प्रभावित किया है. इस कंपनी के स्मार्टफोन पसंद करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. दरअसल कंपनी की इस साल लॉन्च की गई iQOO 7 सीरीज के 5G स्मार्टफोन की मांग में काफी इजाफा हुआ है. 

जबरदस्त हुई बिक्री
काउंटरप्वाइंट की रिपोर्ट की मानें तो अगस्त 2021 में 30 से 40 हजार रुपये के बजट में इस सीरीज के स्मार्टफोन्स की सबसे ज्यादा सेल हुई है. कंपनी ने इस सीरीज के तहत दो स्मार्टफोन iQOO 7 और iQOO 7 Legend को लॉन्च किया गया था. iQOO 7 5G स्मार्टफोन के 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 31,990 रुपये है, वहीं iQOO 7 Legend स्मार्टफोन के 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 39,990 रुपये है. 

iQOO 7 5G के स्पेसिफिकेशंस
iQOO 7 5G स्मार्टफोन में 6.62 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. ये फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से लैस है फोन में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है.

कैमरा
iQOO 7 5G में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें सोनी IMX598 के साथ प्राइमरी 48 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा दिया गया है. सेकेंडरी कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है. वहीं 2 मेगापिक्सल का मोनो सेंसर है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. 

बैटरी और कनेक्टिविटी
iQOO 7 5G स्मार्टफोन में 4400mAh की बैटरी दी गई है, जो 66W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G SA/NSA, 4G LTE, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ 5.1, एनएफसी और यूएसबी टाइप-सी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

Oppo Reno 3 Pro से है मुकाबला
iQOO 7 5G का भारत में Oppo Reno 3 Pro से मुकाबला है. इस वेरियंट को नई कीमत के साथ अमेजन पर लिस्ट कर दिया गया है. फोटोग्राफी के लिहाज से ये फोन बेहद खास है. इसमें क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 64 मेगापिक्सल में सेंसर के साथ f/1.8 अपर्चर, 13 मेगापिक्सल टेलिफोटो सेंसर के साथ f/2.4 अपर्चर, और 8-megapixel ultra-wide ऐंगल सेंसेर और 2-मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर दिया गया है. ओप्पो के इस फोन के फ्रंट में डुअल पंच होल कैमरा दिया गया है, जो कि 44-megapixel अल्ट्रा क्लियर सेंसर f/2.4 aperture के साथ और 2-megapixel का सेंसर f/ 2.4 aperture के साथ है. फोन की कीमत 25000 रुपये के करीब है.

ये भी पढ़ें

OnePlus 9RT लॉन्चिंग डेट का हुआ खुलासा, इस दिन मार्केट में धूम मचाएगा ये धांसू स्मार्टफोन

Smartphone Battery Tips: इन पांच कारणों से बहुत तेजी से कम होती है फोन की बैटरी, आप भी जानें

 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here