Realme के किन स्मार्टफोन्स को कब तक मिलेगा नया यूजर इंटरफेस, चेक कीजिए लिस्ट

0
22


नई दिल्ली. रियलमी ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का नया यूजर इंटरफेस (UI) भी लॉन्च कर दिया है. इस यूआई का नाम है Realme UI 3.0. कहा जा रहा है कि ये गूगल के एंड्रॉयड 12 पर आधारित है. दावा किया गया है कि इसके आने से रियलमी यूजर्स का फोन चलाने का एक्सपीरिएंस और भी बेहतर हो जाएगा. ये पिछले साल लॉन्च हुए Realme UI 2.0 का अपग्रेड वर्जन है. रियलमी ने अपने स्मार्टफोन Realme GT Neo 2 की ग्लोबर लॉन्चिंग के साथ ही अपना ये UI भी जारी किया है.

ये UI रियलमी के सभी स्मार्टफोन्स पर अपडेट नहीं होगा. जिन स्मार्टफोन्स को इसका अपडेट मिलेगा उनकी लिस्ट नीचे दी गई है. उम्मीद है कि दिसंबर तक उन स्मार्टफोन्स को अपडेट मिल जाएगा.

ये भी पढ़ें – आते ही छा जाएगा 108 MP कैमरा वाला Redmi का ये फोन, चेक कीजिए फीचर और कीमत

इन फोन्स को मिलेगा अपडेट

Realme X7 Max, Realme GT Master Edition, Realme 8 Pro और नए Realme GT Neo 2 को सबसे पहले यह अपडेट उपलब्ध कराया जाएगा. इसके बाद 2022 के पहले क्वार्टर (साल क पहले तीन महीनों) में नए UI को Realme X50 Pro, Realme 7 Pro, Realme X7 Pro, Realme 8, Realme Narzo30, Realme C25, Realme C25s, Realme Narzo 50A और Realme 8i के लिए जारी किया जाएगा. फिर 2022 के दूसरे क्वार्टर (अप्रैल, मई, जून) में नया UI Realme X7, Realme X3, Realme X3 SuperZoom, Realme 8 5G, Realme 8s, Realme 7 5G, Realme Narzo 30 Pro 5G और Realme Narzo 30 5G को यह अपडेट मिलेगा.

ये भी पढ़ें – वॉट्सऐप ने दिया नया फीचर, अब चैट बैकअप भी होगा एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड, यूं करें एक्टिवेट

ऊपरी लिस्ट की असली हकीकत

ये पूरी टाइमलाइन अर्ली अक्सेस (Early Access) के हिसाब से है. दरअसल, अपने बीटा प्रोग्राम्स को रीयलमी ‘अर्ली अक्सेस’ कहता है. इसका मतलब ये है कि ऊपर जो टाइमिंग दी गई है, उस टाइमिंग में ये अपडेट केवल बीटा यूजर्स को ही मिलेंगे. सब तक ये अपडेट पहुंचने में दी गई टाइमलाइन से अधिक समय लगने वाला है. एक प्रॉब्लम ये भी है कि रियलमी अपने प्रीमियम डिवाइसेज़ के लिए भी तीन अपडेट नहीं देता है. यही वजह है कि Realme X2 Pro इस लिस्ट से मिसिंग है, जोकि रियलमी का पहला फ्लैगशिप स्मार्टफोन था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here