PhonePe यूजर्स को बड़ा झटका! मोबाइल रिचार्ज करना हुआ महंगा

0
31

[ad_1]

नई दिल्ली. मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने, पानी और बिजली का बिल भरने, ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, गैस सिलिंडर बुक करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप फोनपे (PhonePe) ऐप का यूज करते होंगे. अब फोनपे यूजर्स के लिए बुरी खबर है. दरअसल, अब डिजिटल पेमेंट कंपनी फोनपे के जरिए मोबाइल रिचार्ज (Mobile Recharge) का यूज करना महंगा हो गया है.

फोनपे ने कुछ यूजर्स से मोबाइल रिचार्ज के लिए 1 से 2 रुपये तक प्लेटफॉर्म फी (Platform Fee) चार्ज करना शुरू कर दिया है. खास बात है कि किसी भी पेमेंट मोड (यूपीआई, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और फोनपे वॉलेट) के जरिए रिचार्ज करने पर यह एक्सट्रा चार्ज लग रहा है.

कंपनी कर रही है प्रयोग
कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा कि जो लोग इस प्रयोग (Experiment) का हिस्सा हैं, उनके लिए 50 रुपये से 100 रुपये के ट्रांजैक्शन के लिए 1 रुपये और 100 रुपये से अधिक के ट्रांजैक्शन के लिए 2 रुपये का फी है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवक्ता ने कहा कि यह एक स्मॉल बेस पर एक प्रयोग है. अधिकांश यूजर्स से संभवतः 1 रुपये का फी लिया जा रहा है और वे सक्रिय यूजर्स में से हैं. अभी तक कुछ भी तय नहीं किया गया है.


PhonePe पर खरीद सकेंगे सभी इंश्योरेंस कंपनियों के प्रोडक्ट्स
हाल ही में फोनपे ने कहा था कि उसे लाइफ इंश्योरेंस और जनरल इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेचने की इरडाई (IRDAI) से सैद्धांतिक मंजूरी मिल गई है. कंपनी ने कहा था कि इसके साथ ही वह अब अपने 30 करोड़ से अधिक यूजर्स को इंश्योरेंस संबंधी सलाह दे सकता है. इरडाई ने फोनपे को इंश्योरेंस ब्रोकिंग लाइसेंस दिया है. अब फोनपे भारत में सभी इंश्योरेंस कंपनियों के इंश्योरेंस प्रोडक्ट को बेच सकती है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here