OPPO A55: शानदार डिजाइन, 50 MP एआई ट्रिपल कैमरा और 5000 mAh की बैटरी सिर्फ ₹15000 में, जानिए डिटेल

0
46


नई दिल्ली. यह देखकर ताज्जु़ब होता है कि मात्र कुछ ही वर्षों में बजट स्मार्टफोन की टेक्नोलॉजी कितनी आगे बढ़ चुकी है. पहले आप एक अच्छा सा डिस्प्ले और ठीक-ठाक कैमरा मिलने पर खुद को भाग्यशाली मानते थे, लेकिन अब चीजें बदल गई है. हाल में लॉन्च हुआ OPPO A55 शानदार डिजाइन, 16.55 cm का बड़ा डिस्प्ले, True 50MP AI ट्रिपल कैमरा और 18W की फास्ट-चार्जिंग के साथ 5000mAh की बड़ी बैटरी जैसे बढ़िया फीचर्स दे रहे हैं जिसकी बात ही अलग है. मात्र 15 हजार रुपये के अंदर आपको 4GB RAM और 64GB स्टोरेज भी मिलता है. सिर्फ थोड़े से और पैसे देकर आप 6GB रैम और 128GB का स्टोरेज वैरिएंट भी ले सकते हैं.

4GB/64GB वाले वैरिएंट को आप प्रमुख रिटेलर और Amazon से मात्र ₹15490 में खरीद सकते हैं और 6GB/128GB वाले वैरिएंट को आप 11 अक्टूबर से प्रमुख रिटेलर और Amazon की साइट पर , कुछ शानदार ऑफ़र के साथ खरीद सकते हैं.

इसके अलावा, इसमें 16 MP सेल्फी कैमरा, microSD कार्ड स्लॉट, MediaTek Helio G35 चिपसेट, स्मार्ट बैटरी मैनेजमेंट, IPx4 स्प्लैश रेजिस्टेंस जैसे कई शानदार फ़ीचर मौजूद हैं! तो आइए ​विस्तार में जानते हैं कि क्या फ़ीचर्स बनाते हैंं OPPO A55 को एक शानदार ऑलराउंडर.

आइए जानें इसकी एक बेहतरीन खूबी: कैमरा
इस फ़ोन में प्राइमरी रियर कैमरा 50MP का है, जो पिक्सल बिनिंग को सपोर्ट करता है. यह टेक्नोलॉजी शोर को कम करने में मदद करती है और खास तौर पर कम रोशनी में ली जाने वाली फोटो की क्वालिटी में पूरी तरह सुधार करती है. इस तरह आप 12.5MP की इमेज पा सकते हैं, जो आपको रेगुलर 12MP सेंसर से ली गई इमेज से बेहतर दिखती है. अगर आप यह सुविधा इस्तेमाल नहीं करना चाहते, तो फुल 50MP इमेज का विकल्प चुन सकते हैं. हमने रियर कैमरे को टेस्ट किया और पाया कि इमेज की क्वालिटी काफी अच्छी है, यहां तक ​​कि कम रोशनी या रात में ली गई इमेज की क्लैरिटी भी बेहतरीन है.

प्राइमरी रियर कैमरा को 2MP बोकेह कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा सपोर्ट करता है. बोकेह की बात करें तो, OPPO A55 में AI-फ़ीचर, स्मार्ट 50MP के रियर कैमरे से पसंदीदा बोकेह और सब्जेक्ट व बैकग्राउंड के बीच आसान ट्रांजिशन के साथ शानदार पोर्ट्रेट इमेज लेने की सुविधा देता है. वास्तव में इस डिवाइस की मदद से कुछ रचनात्मक बोकेह इफेक्ट वाली इमेज लेना आसान हो जाता है.

इसमें नाइट मोड भी है, जो ब्लर-फ्री लॉन्ग एक्सपोज़र की सुविधा देता है. यह फ़ीचर दूसरे प्रीमियम फ़ोन को कड़ी टक्कर दे सकता है. नाइट मोड में HDR फ़ीचर इस फ़ोन की एक और खूबी है. इसकी मदद से फ़ोन आश्चर्यजनक रूप से नेचुरल नाइट पोर्ट्रेट के लिए, आपके चेहरे और बैकग्राउंड को अलग-अलग तरीके से दिखाता है. इस कैमरे को रात के समय इस्तेमाल करने पर, मिलने वाले नतीजे और क्वालिटी के बारे में हमने पहले ही बता दिया है, जो वाकई इसके बेहतर होने की पुष्टि करता है.

16 MP का फ्रंट कैमरा अपने आप में ही एक अजूबा है, जो दिन और रात, दोनों समय बेहतरीन सेल्फी लेता है. इसके साथ कई तरह के और AI फ़ीचर भी मिलते हैं. कई तरह के फ़िल्टर और मोड, रिच कलर और खास इमेज स्टाइल प्रदान करते हैं जो सोशल मीडिया पर बहुत ही अच्छे दिखते हैं! हमने अपनी कुछ सेल्फी में इस मोड का इस्तेमाल किया और इस फ़ीचर ने काफी बेहतरीन रिजल्ट दिए हैं.

स्लिम बॉडी और खास डिजाइन
OPPO A55 की सारी खूबियां एक स्लीक बॉडी में पैक हैं जिसकी मोटाई सिर्फ 8.4 mm है और इसका वजन मात्र 193 ग्राम है. इसमें, 5,000 mAh की बैटरी भी शामिल है जो इस साइज़ के फ़ोन के लिए काफ़ी शानदार बात है.

फ्रंट और रियर पैनल, जहां इस फ़ोन को बहुत ही स्मूद और प्रीमियम फील देते हैं, वहीं सिल्वर मेटैलिक पिगमेंट का फ्रेम इस डिवाइस को एक खूबसूरत मेटैलिक चमक देता है. चमक की बात करें तो, खास तौर पर रेनबो ब्लू फिनिश (यह फ़ोन

स्टेरी ब्लैक रंग में भी उपलब्ध है) को यकीनन एक बार ज़रूर देखा जाना चाहिए. कई सारे लोगों ने मुझसे डिवाइस के बारे में पूछा और कीमत को देखते हुए डिजाइन की प्रीमियम क्वालिटी को लेकर वे काफी इम्प्रेस भी हुए.

OPPO ने इस फ़ोन के पिछले हिस्से में जो भी जादू डाला है, वह वाकई में खास और देखने में शानदार है. पिछले हिस्से में एक इंद्रधनुषी चमक दिखती है जो लाइट के साथ मिलकर इसे और भी मजेदार बनाता है. 3D ग्लास और CD-पैटर्न के साथ रियर कैमरे के चारों ओर बने गोल छल्लों की वजह से यह फ़ोन काफी अच्छा दिखता है. 16.55 cm का LCD पैनल और पंच होल कैमरा फ़ोन के डिजाइन को और भी निखारता है.

पूरे दिन चलने वाली बैटरी (कुछ ज़्यादा) और परफ़ॉर्मेंस से आपको निराशा नहीं होगी
इसके स्लिम चेसिस में लगी 5,000mAh की बैटरी से, यह पक्का हो जाता है कि आपकी बैटरी जल्द ही डिस्चार्ज नहीं होगी. लेकिन अगर आपकी बैटरी किसी वजह से डिस्सचार्ज होती भी है, तो सुपर पावर सेविंग मोड और सुपर नाइटटाइम स्टैंडबाय जैसी सुविधाएं कम ज़रिए आप एप्लिकेशन को चलाकर या किसी खास अलार्म के मिस होने के डर के बिना सोने के लिए पर्याप्त बैकअप देती हैं. मध्यम से भारी उपयोग के दौरान, भी यह डिवाइस 2 दिनों तक आराम से चला और बैटरी की चिंता बिना किए मुझे अपने ज़्यादातर कामों को पूरा करने में मदद मिली.

जब आपको अपना फ़ोन चार्ज करने की आवश्यकता होती है, तो ऐसे में यह डिवाइस 18 W की फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करता है और केवल 30 मिनट में आपकी बैटरी का एक तिहाई हिस्सा चार्ज हो जाता है. ऑप्टिमाइज़्ड नाइट चार्जिंग मोड और टेम्परेचर सेंसर की बनावट यह सुनिश्चित करती है कि बैटरी की लाइफ़ पर आपकी चार्ज करने की आदतों का असर न पड़े.

कुल मिलाकर, एक बेहतरीन तकनीकी अनुभव
बैटरी-लाइफ ऑप्टिमाइजेशन, शक्तिशाली प्रोसेसर से लेकर पूरे दिन आंखों की देखभाल, सिस्टम लैग को कम करने और बेहतर फ्रेम रेट जैसी सुविधाएं मुहैया करने वाला यह फ़ोन, ColorOS 11.1 की बदौलत पूरे दिन स्मूद और बेहतर काम करने की सुविधा देता है. Google के लिए FlexiDrop और थ्री-फिंगर जेस्चर जैसी सुविधाएं, उपयोगकर्ता को बेहतर अनुभव देती हैं. गेम फ़ोकस मोड और गेम खेलने वालों के लिए सुव्यवस्थित नोटिफिकेशन भी देती है. यह OS, परफ़ॉर्मेंस के मामले में बहुत अच्छा है और आनंददायक अनुभव देता है. इसके अलावा, गोपनीयता और सुरक्षा सुविधाएं आपके संवेदनशील डॉक्यूमेंट और फ़ोटो को भी सुरक्षित रखने में मदद करती हैं, जिससे किसी बात की चिंता नहीं रह जाती है.

फैसला: शानदार कीमत पर शानदार फ़ोन
फ़िलहाल, मार्केट में कोई दूसरा फोन इस तरह की पॉकेट-फ्रेंडली कीमत पर, इतने शानदार फ़ीचर प्रदान नहीं करता है. 50MP का AI ट्रिपल कैमरा और 16MP का सेल्फी कैमरा अकेले ही काफी है, लेकिन इसका बेजोड़ डिज़ाइन, AI फ़ीचर, बड़ी बैटरी, मनपसंद डिस्प्ले और ढेरों शानदार फ़ीचर को देखते हुए इसमें कोई संदेह नहीं है कि OPPO A55 एक शानदार कीमत पर एक शानदार फ़ोन है. अगर आप एक शानदार फ़ोन देख रहे हैं जो हर पैरामीटर पर एक ऑलराउंडर हो और पॉकेट फ्रैंडली भी हो, तो आप OPPO A55 को ज़रूर देख सकते हैं.

दो वैरिएंट में उपलब्ध
Amazon और प्रमुख रिटेल आउटलेट पर आप 4+64GB वैरिएंट को ₹15,490 में फ़िलहाल खरीद सकते हैं, जबकि 11अक्टूबर से 6+128GB वैरिएंट Amazon और प्रमुख रिटेल आउटलेट पर सिर्फ़ ₹17,490 में उपलब्ध होगा.

(ये पार्टनर पोस्ट है)

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here