OnePlus ग्राहकों के लिए खुशखबरी! इन पॉपुलर फोन को मिलेगा बड़ा अपडेट, बदलेंगे फीचर्स

0
34


वनप्लस (OnePlus) का ऑक्सीजन ऑपरेटिंग सिस्टम (OS) जल्दी ही नया बीटा वर्जन लॉन्च करने वाला है, जो एंड्राइड 12 (Android 12) ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड होगा. इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम में कंपनी ने नए फीचर्स के साथ साथ, यूआई इम्प्रूवमेंट किया है. यह बीटा वर्जन वनप्लस यूजर्स के लिए ऑप्शनल रहेगा, यह यूजर्स के मोबाइल में लोकली स्टोर होगा और एक बार अपडेट करने के बाद अगर यूजर्स चाहे तो स्टेबल वर्जन पर रोल बैक भी कर सकता है. वनप्लस ने इस अपडेट को रोल बैक करने के लिए स्टेप भी शेयर किया है.

गूगल के एंड्राइड के नए वर्जन एंड्राइड 12 के साथ कम्पेटिबिलिटी के लिए वनप्लस ने अपने कस्टम ओएस ऑक्सीजन 12 को रोल आउट किया है, नए ओएस में करंट सिस्टम इम्प्रूवमेंट के साथ साथ कुछ नए फीचर्स को भी जोड़ा गया है, नए फीचर्स जैसे की डार्क मोड, सेल्फ और वर्क लाइफ बैलेंस जैसे फीचर्स है. वनप्लस 9 और 9 प्रो यूजर्स के लिए यह एकदम नया डिज़ाइन और थीम के साथ साथ नया अक्सेससबिलिटी और सिक्योरिटी फीचर जैसा होगा.

नए अपडेट
ऑक्सीजन ओएस के नए अपडेट में नए डिज़ाइन और आइकन्स डिज़ाइन को अपडेट किया गया है, इसके अलावा एक नया कार्ड शेल्फ पर दिखाया गया है, जिसमे यूजर्स के हेल्थ डाटा को दिखाया जायेगा. इसके अलावा इसमें एक नया एक्सेस ऑप्शन वनप्लस स्काउट जो सर्च और ईयरफोन कंट्रोल के लिए दिया जा रहा है. गैलरी के लेआउट को चेंज कर दिया गया है और अब यूजर दो लेआउट के बीच फिंगर स्वाइप के जरिए गैलरी के लेआउट को बदल सकते है. इसके अलावा इसमें नई लॉक सिस्टम, फेस रेकग्निशन फीचर को भी अपडेट किया गया है.

नए अपडेट को कैसे इनस्टॉल करे और कैसे रोल बैक करे
इस नए बीटा वर्जन को अपडेट करने के लिए आपको वनप्लस फोरम पर जाकर डाउनलोड करना होगा, फिर वह ज़िप फाइल अपने मोबाइल के स्टोरेज में डालना पड़ेगा. इसके बाद इनस्टॉल के बाद निम्न स्टेप्स को फॉलो करे.

>> सेटिंग्स में जाये उसके बाद सिस्टम मेन्यू को टैप करे
>> सिस्टम मेन्यू में आपको सिस्टम अपडेट पर जाये, उसके बाद टॉप राइट आइकॉन को क्लिक करे
>> वहा आपको लोकल अपग्रेड का ऑप्शन दिखाई देगा, अपने सेव किये हुए ज़िप फाइल पर क्लिक करे और अपग्रेड को सेलेक्ट करे
>> उसके बाद 100 प्रतिशत तक कम्पलीट होने तक का वेट करे

यह अपडेट आपके डेटा को नुकसान तो नहीं पहुंचाएगा लेकिन वनप्लस के मुताबिक आपको अपने डेटा का बैकअप बना लेना चाहिए, क्यूंकि एक बार अपडेट होने के बाद जब आप इस अपडेट को रोलबैक करेंगे तो आपका डेटा इरेज हो सकता है.

इस अपडेट को रोलबैक करने के लिए आप यह स्टेप फॉलो करे.
>> इनस्टॉल एपीके
>> ओपन ऐप
>> टॉप राइट गियर आइकॉन पर टैप करे
>> अपने डाउनग्रेड पैकेज को खोज कर उस पर टैप करे
>> इंस्टालेशन को फिनिश करे
>> फ़ोन को रीस्टार्ट कर दीजिये

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here