Nokia XR20 स्मार्टफोन इन खास फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च, इतनी है कीमत

0
35


Nokia XR20: HMD Global ने अपना नया स्मार्टफोन Nokia XR20 भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को मिलिट्री ग्रेड डिजाइन के साथ लॉन्च किया है. ये फोन काफी मजबूत है, यानी फोन 1.8 मीटर तक की ऊंचाई से गिरने पर भी नहीं टूटेगा. इसकी एक और खासियत ये भी है कि ये कम से कम तापमान में भी बेहतरीन ढंग से काम कर सकता है. आइए जानते हैं फोन की कीमत और स्पेसिफिकेशंस के बारे में. 

ये कीमत
Nokia XR20 स्मार्टफोन के 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 46,999 रुपये तय की गई है. आप इस फोन को 20 अक्टूबर से प्री-बुक कर सकते हैं. नोकिया ये स्मार्टफोन ग्रेनाइट और अल्ट्रा ब्लू कलर ऑप्शन में अवेलेबल है. फोन की पहली सेल 30 अक्टूबर को होगी.

स्पेसिफिकेशंस 
Nokia XR20 स्मार्टफोन में 6.67-इंच का फुलएचडी+ IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है. इसे गोरिल्ला ग्लास से प्रोटेक्ट किया गया है. फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 480 प्रोसेसर से लैस है. इसमें 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया भी जा सकता है. नोकिया का ये फोन IP68 रेटिंग के साथ आता है, यानी यह वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है. 

कैमरा
Nokia XR20 स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा दिया गया है. वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.  

बैटरी और कनेक्टिविटी
Nokia XR20 स्मार्टफो के पावर की बात करें तो इसमें 4630 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W वायर्ड और 15W वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है. कंपनी ने दावा किया है कि फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में दो दिन तक चलेगी. कनेक्टिविटी के लिए फोन में 5G के साथ 4G LTE, ब्लूटूथ, वाईफाई 6 और एनएफसी जैसे फीचर्स दिए गए हैं. सिक्योरिटी के लिए इसमें साइड माउंडेड फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया है. 

iQoo 7 से होगा मुकाबला
Nokia XR20 स्मार्टफोन का iQOO 7 5G से मुकाबला होगा. स्मार्टफोन में 6.62 इंच का फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. ये फोन एंड्रॉयड 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है. फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 870 प्रोसेसर से लैस है फोन में 8GB रैम और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया भी जा सकता है. फोन की कीमत 35,990 रुपये है.

ये भी पढ़ें

Amazon Festival Sale: सबसे कम कीमत वाले Redmi, Samsung, Realme, Tecno Spark और Oppo के इन 5 स्मार्टफोन ने एमेजॉन पर मचा रखी है धूम

Important Smartphone Tips: अगर चोरी हो गया है स्मार्टफोन तो ऐसे मिनटों में लगाएं पता, जानिए क्या है ट्रिक



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here