Google pixel 6 और 6 Pro की तारीख पर लगी मुहर, कैमरा होगा कमाल

0
63

[ad_1]

नई दिल्ली. गूगल की पिक्सल सीरीज के नए स्मार्टफोन का इंतजार अब खत्म होने गया है. कंपनी ने गूगल पिक्सल-6 और पिक्सल-6 प्रो की लॉन्चिंग की तारीफ फाइनल करके घोषणा भी कर दी है. इसको लेकर आधिकारिक बयान भी आ चुका है. इस फोन की लॉन्चिग के लिए कंपनी ने पिक्सल फाल लॉन्च (Pixel Fall Launch) नाम के एक इवेंट की घोषणा भी कर दी है.

ये फोन 19 अक्टूबर को लॉन्च होगा और भारत में इस इवेंट के लाइव होने का समय होगा रात 10 बजकर 30 मिनट. आज हम आपको बताएंगे कि इस फोन में क्या खास होगा और किस फीचर से लोगों को रिझाने की कोशिश की गई है.

क्या खास है इसमें
इस फोन के जरिए कंपनी अपनी बेहतर कैमरा क्वालिटी के साथ बाजार में उतरने को तैयार है. कंपनी ने इस स्मार्ट फोन में 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ 12 मेगापिक्सल अल्ट्रावाइड और 48 मेगापिक्सल टेलीफोटो कैमरे भी दिए हैं, लेकिन यह देखा जाना अभी बाकी है कि गूगल AL/ML सेंसर का आउटपुट क्या रहेगा.

टेंसर चिप का यूज
पिक्सल 6 सीरीज के फोन में एक खास बात ये भी होगी कि गूगल इसमें अपनी बनाई गई टेंसर चिप (Tensor chip) का इस्तेमाल करने वाला है. कंपनी का दावा है कि इस चिप से फोन के यूजर्स को तेज और सुरक्षित (Fast & Secure) एक्सपीरिएंस मिलेगा.

ये भी पढ़ें – Android 12 रोलआउट होना शुरू, कौन-कौन से फोन को मिलेगा, देखिए पूरी लिस्ट

इसके अलावा पिक्सल 6 में कंपनी 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस (FHD+) एमोल्ड डिस्प्ले ऑफर करने वाली है. वहीं, पिक्सल-6 प्रो में लोगों को 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला 6.7 इंच का क्यूएचडी प्लस (QHD+) एमोल्ड डिस्प्ले मिलेगा. दोनों स्मार्टफोन पंच-होल डिस्प्ले डिजाइन और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आएंगे. बता दे कि कंपनी ने हाल ही में अपने एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम का वर्जन 12 लॉन्च किया है और वह अलग-अलग फोन्स पर रोलआउट होना शुरू हो चुका है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here