Google लाया कमाल का फीचर! अब आसानी से iPhone से एंड्रॉयड में ट्रांसफर होगी WhatsApp Chat

0
26

[ad_1]

Google ऐसा फीचर लेकर आया है, जिसका इंतजार यूजर्स को लंबे समय से था. दरअसल इस नए फीचर के बाद अब iPhone यूजर्स अपने व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री को आसानी से एंड्रॉयड में ट्रांसफर कर सकेंगे. हालांकि ये सुविधा सिर्फ उन यूजर्स को ही मिलेगी जिनका स्मार्टफोन एंड्रॉयड 12 पर काम करता है. यानी इस खास फीचर को फिलहाल गूगल पिक्सल के अलावा सैमसंग के कुछ ही स्मार्टफोन्स के यूजर्स ही इस्तेमाल कर पाएंगे. 

आसानी से चैट कर सकेंगे ट्रांसफर 
Google ने इस फीचर को लेकर कहा है कि “हमनें इस फीचर को व्हाट्सऐप के साथ मिलकर तैयार किया है और इसे इस तरह से बनाया गया है ताकी आईफोन से एंड्रॉयड पर व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री को आसानी से ट्रांसफर कर सकें.” गूगल के मुताबिक यह फीचर उन सभी स्मार्टफोन्स में होगा जो एंड्रॉयड 12 पर काम करेंगे. एंड्रॉयड 12 पर चलने वाले अभी कुछ ही स्मार्टफोन्स हैं.  

ऐसे करें ट्रांसफर
आईफोन से एंड्रॉयड पर व्हाट्सऐप चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करने के लिए लाइटनिंग यूएसबी-C केबल चाहिए होगी. इस केबल को स्मार्टफोन को iPhone के साथ कनेक्ट करना पड़ेगा. कनेक्ट करते ही आपके पास नोटिफिकेशन मिलेगी. इसके बाद आईफोन पर QR कोड को स्कैन कर व्हाट्सऐप को कनेक्ट करसे अपनी चैट हिस्ट्री, मीडिया फाइल्स और दूसरे डेटा को एंड्रॉयड डिवाइस में ट्रांसफर कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें

Xiaomi New Series: Redmi Note 11 सीरीज आज होगी लॉन्च, जानें इससे जुड़ी हर डिटेल

Samsung Galaxy यूजर्स के लिए है अच्छी खबर, नया अपडेट देगा iPhone जैसा अहसास

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here