Apple iPhone 13 Pro Max के कैमरे से आंख का इलाज कर रहा ये डॉक्टर, जानिए कैसे

0
12


अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी Apple ने अपनी iPhone 13 सीरीज को बाजार में उतारा है. इसके iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max स्मार्टफोन्स में गजब के कैमरा फीचर्स दिए गए हैं. वहीं अब इसके कैमरे को लेकर एक बेहद दिलचस्प खबर सामने आई है. दरअसल हाल ही में आंखों के एक डॉक्टर (ophthalmologist) ने iPhone 13 Pro Max का यूज करके मरीजों की आंख का ट्रीटमेंट किया, जिसके बाद उनका ये ट्रीटमेंट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. 

इलाज में मिल रही मदद
Eye expert (opthalmologist) डॉक्टर टॉमी कोर्न ने आंख के मरीजों के ट्रीटमेंट के लिए Apple iPhone 13 Pro Max का यूज किया. इस स्मार्टफोन में दिए गए मैक्रो मोड के इस्तेमाल से डॉक्टर मरीजों की आंखों की फोटो को कैप्चर किया और इन तस्वीरों की मदद से आंखों की मेडिकल कंडिशन और बीमारियों अच्छी तरह से समझा, इससे उन्हें काफी मदद मिली. 

अल्ट्रा वाइड कैमरा सेंसर से हो रहा इलाज
Apple iPhone 13 Pro Max स्मार्टफोन में मैक्रो फोटोग्राफी के लिए अल्ट्रा-वाइड कैमरा सेंसर यूज किया गया है, जो किसी भी चीज के दो सेंटीमीटर तक पास जाकर मैक्रो फोटो क्लिक कर सकते हैं. डॉ कॉर्न ने एक ऐसे मरीज का ट्रीटमेंट इसके जरिए किया जिसका कॉर्निया ट्रांसप्लांट किया गया था. डॉक्टर इस पेशेंट का आई टेस्ट आईफोन 13 प्रो मैक्स के कैमरे से ही की थी. 

‘बेहतर होगी केयर’
डॉक्टर टॉमी कोर्न ने कहा कि इस हफ्ते iPhone 13  Pro Max का यूज आंखों की मैक्रो फोटो के लिए कर रहा हूं. ये काफी इंट्रेस्टिंग है. यह मरीज की आंखों की केयर और टेलीमेडिसिन को बेहतर करेगा. उन्होंने कहा कि अब देखते हैं ये एक्सपैरिमेंट कितना आगे तक जाता है. 

ये भी पढ़ें

Samsung के इस 48 MP कैमरे वाले स्मार्टफोन पर हुई 2500 रुपये की कटौती, जानिए क्या है नई कीमत

Samsung Galaxy F62 स्मार्टफोन 7000mAh की दमदार बैटरी से है लैस, यहां जानें कैसे कम कीमत में खरीद सकते हैं



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here