Apple ने उठाया बड़ा कदम, iPhone 13 की पैकेजिंग से प्लास्टिक को हटाया

0
52

[ad_1]

Apple के स्मार्टफोन को दुनियाभर में काफी पसंद किया जाता है. इस बार दिग्गज कंपनी Apple ने पर्यावरण संरक्षण को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. कंपनी ने अपने नए स्मार्टफोन आईफोन 13 की पैकेजिंग को रिजाइन किया है. कंपनी ने दावा करते हुए कहा है कि वह आईफोन 13 की पैकेजिंग के बाहरी प्लास्टिक को हटा रही है, इससे कंपनी तकरीबन 600 टन प्लास्टिक के उत्सर्जन को रोकने में कामयाब रहेगी.

दरअसल टेक दिग्गज Apple ने अपने iPhone 13 लाइनअप में पैकेजिंग को फिर से डिजाइन किया है. कंपनी बाहरी प्लास्टिक रैप को हटाकर 600 टन प्लास्टिक के इस्तेमाल को रोकने में सक्षम होगी. Apple ने iPhone 13 बॉक्स के प्लास्टिक रैप को पेपर टैब के साथ टियर-ऑफ स्ट्रिप के साथ बदल दिया है. जिससे यह सुनिश्चित किया जा सके कि बाक्स से किसी भी तरह की कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है. 

कंपनी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि वह साल 2030 तक अपने व्यवसाय को कार्बन न्यूट्रल कर देगी. कंपनी का दावा है कि उनके द्वारा बनाए गए प्रत्येक उपकरण के साथ ही ग्राहकों द्वारा उपयोग की जाने वाले पावर तक को कार्बन न्यूट्रल किया जा रहा है.

बता दें कि जुलाई में Apple ने 2030 तक अपने पूरे व्यवसाय से कार्बन न्यूट्रल करने की घोषणा की गई थी. जिसके लिए कंपनी ने अपने सामानों की पैकेजिंग से प्लास्टिक को हटा दिया है और अब 2025 तक सभी पैकेजिंग से प्लास्टिक को पूरी तरह से हटाने का लक्ष्य रखा है.

इसे भी पढ़ेंः
Air India News: टाटा संस को अभी नहीं मिली है एयर इंडिया की कमान, वित्त मंत्रालय ने बिक्री की खबरों को किया खारिज

रायगंज विधायक का BJP से इस्तीफा, शुभेंदु बोले- उन्होंने बीजेपी नेतृत्व को दी गाली, पार्टी नहीं करेगी अनुशासन से समझौता

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here