AirPods चुनते वक्त इन बातों का रखें ध्यान

0
39

[ad_1]

Apple ने पिछले हफ्ते मैकबुक प्रो वैरिएंट के साथ एयरपॉड्स-3 भी लॉन्च कर दिया. Airpods-3  का डिजाइन बेशक काफी हद तक Airpods Pro जैसा ही है, लेकिन इसमें कई ऐसे नए फीचर्स जोड़े गए हैं जो इसे पहले के Airpods से अलग बनाते हैं. अगर आप Airpods लेना चाहते हैं और इस बात से कंफ्यूज हैं कि Airpods-2,  Airpods-3 व Airpods Pro  में से किसे खरीदें तो परेशान न हों. हम आपकी इस उलझन को दूर करेंगे.

Airpod-3 की खासियत

Airpod-3 का डिजाइन देखने में अच्छा है. इसमें रबर इन ईयर टिप नहीं है. इसमें सिलिकॉन टिप नहीं है और इसका शेप भी लंबा नहीं है. इसमें आपको पहले के वर्जन की तुलना में अधिक बेस मिलेगा. इसकी बैटरी म्यूजिक सुनने के लिए 6 घंटे तक चल सकती है. यही नहीं Airpod-3 में एडॉप्टिव EQ, बेहतर टच कंट्रोल्स और स्वेट एंड वॉटर रेजिस्टिंग व मेगसेफ चार्जिंग फीचर दिया गया है. इसमें स्पेशियल ऑडियो का भी फीचर है. ये फीचर Airpod-2 में नहीं है. हालांकि AirpodPro में ये फीचर्स हैं. बात अगर Airpod-3 के वजन की करें तो इसका वजन 4.28 प्रति ईयरबड है, जबकि केस के साथ इसका वजन 37.91 है. Airpod-3 की कीमत भारत में 18500 रखी गई है.

Airpod-2 की खासियत

बात अगर Airpod-2 के डिजाइन की करें तो यह अधिक लंबे शेप केस में आता है. ईयरबड प्लास्टिक शेप में बिना सिलिकॉन टिप के होता है. जैसा कि हमने ऊपर बताया कि Airpod-2 में स्पेशल ऑडियो, स्वेट एंड वॉटर रेजिस्टिंग व मेगसेफ चार्जिंग जैसी सुविधा नहीं है. Airpod-2 में एडॉप्टिव EQ भी मिसिंग है. बात अगर बैटरी की करें तो इस वर्जन में आपको 5 घंटे तक का बैकअप म्यूजिक सुनने के लिए मिलता है. Airpods-2 का वजन 4 ग्राम प्रति ईयरबड है, जबकि केस का वजन 38.2 ग्राम है. इसकी कीमत अभी 12990 रुपये के आसपास है.

Airpods Pro की खासियत

Airpods Pro स्क्वारिश केस के साथ आता है, इसमें सिलिकॉन टिप्स लगा होता है. Airpods Pro में स्पेशल ऑडियो, स्वेट एंड वॉटर रेजिस्टिंग व मेगसेफ चार्जिंग के फीचर्स हैं. Airpods Pro में एक्टिव नॉइस कैंसिलेशन व ट्रांसपेरेंसी मोड जैसे फीचर्स भी आपको मिलते हैं. इस वर्जन में भी आपको एडॉप्टिव EQ जैसी सुविधा मिलती है. Airpods Pro की सबसे बड़ी खासियत है इसका वेंट सिस्टम जो कानों में प्रेशर को बराबर करता है. बात अगर इसके बैटरी बैकअप की करें तो आप इसे एक बार चार्ज करके 5 घंटे तक म्यूजिक सुन सकते हैं. इसका वजन प्रति ईयरबड 5.4 ग्राम और केस का वजन 45.6 ग्राम है. इसकी भारत में कीमत करीब 24990 रुपये है.

आपके लिए क्या हो सकता है बेहतर

अगर आप कम कीमत पर जाना चाहते हैं तो Airpods-2 आपके लिए बेहतर विकल्प है. बेसिक इस्तेमाल और कॉलेज गोइंग स्टूडेंट्स जो म्यूजिक और कॉल के लिए ज्यादा यूज करते हैं उनके लिए यह सबसे बेस्ट ऑप्शन है. वहीं अगर आप ज्यादा थोड़ा अधिक बजट रखते हैं तो आप Airpods-3 को चुन सकते हैं. इसमें आपको कुछ अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं. वहीं Airpods Pro ज्यादा से ज्यादा फीचर्स और अधिक बजट वालों के लिए बेहतर ऑप्शन है. हालांकि रेट के हिसाब से इसकी बैटरी लाइफ कुछ कम है.   

ये भी पढ़ें

Amazon Festival Sale: सर्दियों के लिये एमेजॉन पर बिकने वाले टॉप 5 सबसे सेफ रूम हीटर खरीदें हजार रुपये में

Amazon Festival Sale: 64MP कैमरे का फोन लेना है तो एमेजॉन सेल में Vivo V21 5G पर मिल रहा है 20 हजार तक का डिस्काउंट

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here