यूजर्स ग्रोथ के साथ ट्विटर के इनकम में भी हुआ इजाफा

0
32

[ad_1]

Twitter News : सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के ग्रोथ में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यह बढ़ोतरी न सिर्फ रेवेन्यू बल्कि यूजर्स के मामलों में भी हो रही है. कंपनी ने अपने Q3 में काफी अच्छे आकंड़े जारी किए हैं. इसके अनुसार, कंपनी ने एक्टिव डेली यूजर्स के मामले में 211 मिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है. कंपनी ने Q3 में 1.28 बिलियन डॉलर का रेवेन्यू हासिल किया, ये पिछले साल की तुलना में 37 प्रतिशत अधिक है.

इस तरह बढ़ते गए यूजर्स    

कंपनी की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, ट्विटर पर Monetisable Daily active Usage (mDAU)  के मामले में पिछले क्वॉर्टर की तुलना में 5 मिलियन की बढ़ोतरी हासिल करते हुए 211 मिलिनयन का आंकड़ा छू लिया है. वहीं ट्विटर पर औसतन इंटरनेशनल mDAU की संख्या 174 मिलिनयन रही है, यह आंकड़ा पिछले साल Q3 में 169 मिलियन था. इस क्वॉर्टर में कंपनी ने नेट कैश के मामले में 389 मिलियन डॉलर का आंकड़ा हासिल किया है, पिछले साल Q3 में यह 215 मिलियन डॉलर था. कंपनी का कहना है कि वह 2023 में 7.5 बिलियन डॉलर रेवेन्यू जेनरेट करने के लक्ष्य पर कायम है.

Apple की सख्ती के बाद भी पाई सफलता

बता दें कि इस साल Apple की ओर से प्राइवेसी में कुछ बदलाव किया गया था. इस वजह से इंस्टाग्राम व फेसबुक को रेवेन्यू में काफी नुकसान उठाना पड़ा था, लेकिन ट्विटर ने Apple की प्राइवेसी चेंज पॉलिसी को चुनौती देते हुए यह बढ़ोतरी दर्ज की है.  

कंपनी के सीईओ हैं उत्साहित

कंपनी के अच्छे प्रदर्शन से इसके सीईओ डोरजी कफी उत्साहित हैं. उन्होंने कहा कि कंपनी अपने मशीन लर्निंग सिस्टम को अपग्रेड करती रहेगी. प्रॉडक्ट को और बेहतर बनाया जाएगा.

ये भी पढ़ें

Fino Payments Bank IPO: आ रहा एक और कमाई का मौका, 29 अक्टूबर को लगाएं सिर्फ 14000 रुपये, मिल सकता है शानदार मुनाफा!

Gold-Silver Rate Today: आज सोने का रिटेल प्राइस क्या है, चांदी की चमक पर कैसा असर, जानिए यहां

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here