बदल गया है फेसबुक का लुक, पेज पर अब नहीं दिखेगा Like का बटन!

0
38

[ad_1]

नई दिल्ली. कुछ ही दिनों में आपको फेसबुक का पेज बदला बदला नजर आएगा. दरअसल कंपनी ने अपने पेज में बदलाव करने के बाद भारत में इसे रोलआउट करना शुरू कर दिया है. पता चला है कि कंपनी ने पेजेज (Pages) से लाइक (Like) को हटा दिया है और फॉलोअर्स पर ज्यादा फोकस किया गया है. बता दें कि कंपनी ने इसी साल जनवरी में अपना डिजाइन बना लिया था लेकिन भारत में इसे अभी रोलआउट करना शुरू किया है. फेसबुक पेजेस पर न्यूज़ फ़ीड का अलग से ऑप्शन रहेगा, जो यूजर्स को ट्रेन्ड्स को फॉलो करने, अपने जानकारों के साथ इंटरेक्ट करने और फैंस के साथ जुड़ने की आजादी देगा.

और क्या कहा कंपनी ने अपने स्टेटमेंट में

कंपनी ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा है कि इस डिजाइन से लोग काफी सहज महसूस करेंगे. वह अपने जानकारों और दोस्तों के साथ अच्छे से बातचीत कर पाएंगे और अलग-अलग ट्रेंड्स को फॉलो कर पाएंगे. खास बात यह भी होगी कि यह आपकी लाइक और डिसलाइक के हिसाब से आपको पब्लिक फिगर्स, पेजेस, ग्रुप्स और ट्रेंडिंग कंटेंट के बारे में जानकारी देता रहेगा.यूजर अपनी पर्सनल प्रोफाइल और पेजेस के बीच में आसानी नेविगेट कर पाएगा.

ये भी पढ़ें – 5G लॉन्च हुआ नहीं, 6G के ट्रायल की तैयारी शुरू, इस कंपनी को मिली जिम्मेदारी

कंपनी ने अपने नोट में यह भी कहा है कि सुरक्षा और प्रमाणिकता के लिए भी काफी कुछ किया गया है. हेट स्पीच, हिंसक पोस्ट्स, सेक्सुअल या फिर स्पैम कांटेक्ट को पहचानना अब आसान हो गया है. फेसबुक ने अपने वेरिफाइड बैजेज़ का दायरा बढ़ाया है, ताकि सही पेज और प्रोफाइल को आसानी से पहचाना जा सके.

ये भी पढ़ें – Whatsapp पर खुद को ही कैसे भेजें मैसेज? बड़ी सिंपल है ये ट्रिक, जानिए

नए डिजाइन में पब्लिक फिगर की तरफ से किए गए कमैंट्स को फेसबुक ऊपर दिखाएगा. इसके अलावा लोग कमेंट और रिकमेंडेशन पोस्ट से भी दूसरे लोगों को फॉलो कर पाएंगे. फेसबुक का कहना है कि ऐसा करके लोग अपने फॉलोअर्स और दोस्तों के साथ आसानी से कनेक्ट हो पाएंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here