जबरदस्त प्रोसेसर के साथ आएगा रियलमी का अगला फोन, जानिए स्पेसिफिकेशंस

0
30


नई दिल्ली. रियलमी (Realme) 19 अक्टूबर को Realme GT Neo 2T स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है. लेकिन इसी के साथ ही कंपनी का अगले स्मार्टफोन से जुड़ी डिटेल कई वेबसाइट्स पर चल रही है. कंपनी ने हालांकि फोन के नाम से अभी पर्दा नहीं उठाया है, लेकिन रियलमी का नेक्सट फोन Realme Q3s हो सकता है. कंपनी की घोषणा से पहले ही यह स्मार्टफोन चीनी बेंचमार्किंग साइट गीकबेंच पर भी लिस्ट हो गया है. बता दें कि Realme के चीन के वाइस प्रेजिडेंट Wan Wei Derek ने पिछले महीने बताया था कि कंपनी अपनी Q सीरीज पर काम कर रही है. ऐसे में गीकबेंच की जानकारी पुख्ता लग रही है.

इस सीरीज के सभी फोन 5G

क्यू (Q) सीरीज़ के तीन स्मार्टफोन Realme Q3, Realme Q3i और Realme Q3 Pro पहले ही चीन में लॉन्च किए जा चुके हैं. ऐसे में Realme Q3s इस सीरीज़ के तहत आने वाला चौथा स्मार्टफोन होगा. रियलमी Q सीरीज़ में मौजूद सभी स्मार्टफोन 5जी कनेक्टिविटी वाले हैं.

ये भी पढ़ें – फेसबुक आउटेज के दौरान 75 गुना बढ़ा फोन डायलर का इस्तेमाल: रिपोर्ट

गीकबेंच पर इस रियलमी मोबाइल को RMX3461 मॉडल नंबर के साथ लिस्ट किया गया है. यह लिस्टिंग 12 अक्टूबर को गई है, जहां रियलमी Q3S को सिंगल-कोर में 791 और मल्टी-कोर में 2783 स्कोर प्राप्त हुआ है. अब स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रियलमी मोबाइल को एंड्रॉयड 11 OS से लैस बताया गया है, जिसके साथ 8GB रैम दिए जाने की खबर है.

778जी चिपसेट वाला ऑक्टाकोर प्रोसेसर

गीकबेंच पर खुलासा हुआ है कि रियलमी Q3S स्मार्टफोन में 2.40 गीगाहर्ट्ज़ क्लॉक स्पीड वाला ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया जाएगा, जिसके साथ क्वॉलकॉम का स्नैपड्रैगन का 778जी चिपसेट देखने को मिल सकता है. वहीं अन्य लीक्स की बात करें तो Realme Q3s में 114हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट वाली 6.59 इंच की एलसीडी डिसप्ले देखने को मिल सकती है तथा मार्केट में यह फोन 12 जीबी रैम मैमोरी पर भी लॉन्च किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें – OnePlus 9RT हुआ लॉन्‍च, देखें स्‍नैपड्रैगन 888 चिपसेट वाले इस स्‍मार्टफोन की कीमत और सभी फीचर्स

Realme Q3s को ट्रिपल रियर कैमरे पर लॉन्च किया जा सकता है. लीक की मानें तो इस रियर कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल का ही थर्ड सेंसर देखने को मिल सकता है. सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस रियलमी फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है. वहीं पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4,880mAh की बैटरी दी जा सकती है जो रेपिड चार्ज तकनीक से लैस होगी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here