खत्म हुआ इंतज़ार! इस दिन लॉन्च होगा PUBG: News State, मिलेंगे बेहतरी ग्राफिक्स

0
24


पबजी: न्यू स्टेट का लॉन्च 11 नवंबर को होने जा रहा है, क्राफ्टन ने इस बात की घोषणा कर दी है. दक्षिण कोरियाई कंपनी का कहना है कि मोबाइल गेम का ये नया वर्जन 200 से ज़्यादा देशों में Android और iOS पर जारी किया जाएगा, जिसमें भारत भी शामिल है. ये दावा किया जा रहा है कि PUBG: न्यू स्टेट की फरवरी में घोषणा के बाद Android और iOS पर 50 मिलियन से ज़्यादा पूर्व-पंजीकरण प्राप्त हुए हैं. आपको बता दें कि गेम के लिए पूर्व-पंजीकरण प्रक्रिया घोषणा के तुरंत बाद वैश्विक स्तर पर शुरू की जा चुकी थी, भारत में ये सितंबर के महीने मे लाइव हो गई थी.

फ्री-टू-प्ले गेम के रूप में की जाएगी शुरुआत: क्राफ्टन द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कंपनी द्वारा कहा गया था कि यूट्यूब के लाइवस्ट्रीम पर पबजी: न्यू स्टेट वैश्विक लेवल पर 17 अलग-अलग भाषाओं में लॉन्च होगा जो कि एक फ्री-टू-प्ले मोबाइल गेम के रूप में शुरू होगा.

28 देशों में अगले हफ्ते न्यू स्टेट आयोजित किया जाएगा. इन देशों में कंबोडिया, बहरीन, हांगकांग, मिस्र, इंडोनेशिया, जापान, इराक, जॉर्डन जैसे देशों के साथ साथ अन्य देश भी शामिल हैं.

2051 में स्थापित PUBG: न्यू स्टेट मोबाइल उपकरणों में अगली पीढ़ी को बैटल रॉयल का अनुभव कराएगा, जिसमें सभी तरह की नई रेंडरिंग टेक्निक शामिल होंगे, इसके साथ साथ इस गेम में एक गनप्ले सिस्टम भी होगा. ऐसा माना जाता है कि यह पीसी संस्करण में उपलब्ध चीज़ों के बराबर है. ग्राफिक्स को भी एक नए रेंडरिंग इंजन के सौजन्य से ओवरहाल मिलने की उम्मीद है.

क्राफ्टन कंपनी का कहना है कि ये गेम बैटल रॉयल श्रेणी को आगे बढ़ाएगा और इसमें गन कस्टमाइजेशन, ड्रोन और प्लेयर रिक्रूटमेंट सिस्टम जैसे नए गेमप्ले मैकेनिक्स शामिल होंगे. न्यू स्टेट में खिलाड़ियों के लिए एरंगेल जैसे रिटर्निंग स्टेपल के साथ-साथ सभी नए मानचित्रों का पता लगाने की सुविधा होगी.

क्राफ्टन कंपनी की तरफ से समय पर अपडेट और सीज़न पर आधारित अनुभवों को प्रदान करने के वादे किए जा रहे हैं जो खिलाड़ियों को आनंद लेने के लिए नई सामग्री प्रदान करेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here