इमरजेंसी में खुद वीडियो रिकॉर्डिंग करता है ये फोन, डायल करता है नंबर

0
36

[ad_1]

नई दिल्ली. आप अकेले किसी मुश्किल में फंस गए हैं. आप चाहते हैं कि जो कुछ भी आपके साथ हो रहा है या आप जो देख रहे हैं उसकी वीडियो रिकॉर्डिंग हो जाए. आपके साथ कोई दूसरा नहीं है, जो वीडियो बना सके तो भी आपको चिंता करने की कोई बात नहीं. आपका फोन भी ये काम कर सकता है, वो भी अपने आप. बशर्ते आपके पास गूगल का पिक्सल एंड्रॉयड फोन हो.

गूगल ने अपने पिक्सल फोन्स में दी गई पर्सनल सिक्योरिटी ऐप में इमरजेंसी वीडियो रिकॉर्डिंग का ऑप्शन भी दिया है. इस ऐप में पहले से कई फीचर मौजूद हैं, जैसे कि सेफ्टी चेक-इन फीचर जोकि आपके जवाब न दिए जाने की सूरत में आपके इमरजेंसी कॉन्टेक्ट्स (Emergency Contacts) को ऑटोमेटिकली सूचित करता है. एक्सीडेंट हो जाए तो ये ऐप अपने आप इमरजेंसी नंबर 911 भी डायल कर सकती है.

नया फीचर बड़े काम का

एक्सडीए डेवलपर्स (XDA- Developers) और एंड्रॉयड पुलिस (Android Police) ने हाल ही में इस सिक्योरिटी ऐप में एक नया फीचर देखा है. उन्होंने बताया है कि यूजर ने यदि बिल्ट-इन इमरजेंसी SOS को एक्टिवेट किया हुआ है तो वीडियो रिकॉर्डिंग अपने आप शुरू हो जाती है. ये फीचर गूगल पिक्सल फोन्स में पर्सनल सेफ्टी ऐप के सेटिंग्स सेक्शन में मौजूद है. इमरजेंसी SOS को एक्विट करने के लिए आपको फोन के पावर बटन को पांच बार दबाना होगा.

ये भी पढ़ें – आपकी सुरक्षा के लिए गूगल ने लिया बड़ा फैसला, अब करना ही होगा ये काम

45 मिनट की वीडियो रिकॉर्डिंग

The Verge की एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर में 45 मिनट तक का वीडियो बन सकता है. लेकिन उसके लिए जरूरी है कि आपके फोन में उतना स्पेस हो कि वीडियो सेव हो जाए. एक खास बात ये भी है कि ये वीडियो का बैकअप आपके गूगल अकाउंट द्वारा अपने आप ले लिया जाएगा. मगर इसके लिए भी शर्त ये है कि इंटरनेट कनेक्शन ऑन होना चाहिए. मतलब यदि आपके फोन ने कुछ रिकॉर्ड किया है तो वह आपके गूगल अकाउंट में सुरक्षित हो जाता है. फोन की मेमरी से डिलीट करने के बाद भी बैकअप में रहेगा. बैकअप में ये वीडियो 7 दिन तक रहेगा

वीडियो लिंक भी खुद भेजेगा

यदि आप चाहते हैं कि आपके फोन पर रिकॉर्डिंग बंद होने के बाद उसक लिंक किसी एक या ज्यादा कॉन्टेक्ट्स को मिल जाए तो वह भी आप सेट कर सकते हैं. जब ये फीचर ऑन रहेगा, तब भी यूजर अपने फोन का इस्तेमाल कर पाएंगे. कुल मिलाकर ये ऐप काफी यूजफुल है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here