अगले साल लॉन्च हो सकती है वॉच सीरीज 8, बहुत कुछ होगा इसमें खास

0
26

[ad_1]

Apple Update : अगर आप भी Apple की वॉच सीरीज के चाहने वाले हैं तो ये खबर आपके लिए काफी खास है. इसकी नई वॉच सीरीज में आपको एक ऐसा खास फीचर मिलेगा, जो हेल्थ सेक्टर के लिए भी मील का पत्थर साबित होगा. दरअसल पिछले दिनों Apple ने वॉच सीरीज 7 को लॉन्च किया था. इस लॉन्चिंग के बाद वॉच सीरीज 8 को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. चर्चा है कि इस नई सीरीज में यूजर्स को ब्लड शुगर लेवल और ब्लड अल्कोहल लेवल को मॉनिटर करने की सुविधा मिलेगी. कैसे काम करेगा यह सिस्टम और क्या हैं इसको लेकर दूसरी जानकारी, आइए विस्तार से जानते हैं.

कैसे काम करेगा ये सिस्टम

डिजीटाइम्स में छपी खबर के अनुसार, Apple ने अपनी वॉच सीरीज 8 में यूजर्स को खास फीचर्स देने के लिए एशियन कंपनी Ennostar और TAS के साथ हाथ मिलाया है. ये दोनों कंपनियां इस पर काम भी कर रही हैं. दोनों शॉर्ट वेवलैंथ इन्फ्रारेड एलईडी सेंसर पर काम कर रही हैं. सेंसर 1000 एनएम से ऊपर वेवलेंथ का यूज करते हुए फोटोडायोड के साथ काम करेगा और घड़ी पहनने वाले शख्स के ब्लड शुगर लेवल को माप लेगा. अभी तक ब्लड शुगर मापने के लिए एक उंगली में सुई चुभोकर खून निकाला जाता है और फिर इसे मापा जाता है. ऐसे में अगर यह फीचर्स वॉच सीरीज 8 में आता है तो यह काफी गेम चेंजर होगा. दरअसल इसका इस्तेमाल अन्य हेल्थ चेकअप में भी किया जा सकेगा.

टेंपरेचर सेंसर भी हो सकता है

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Apple वॉच सीरीज 8 में टेंपरेचर सेंसर्स की भी खासियत हो सकती है. इससे घड़ी थर्मामीटर के रूप में काम करते हुए बुखार का पता लगा लेगा.

ये भी पढ़ें

IRCTC Update – जानें ऐसा क्या हुआ कि IRCTC का शेयर इतनी कम कीमत पर कर रहा ट्रेड !

Google लाया कमाल का फीचर! अब आसानी से iPhone से एंड्रॉयड में ट्रांसफर होगी WhatsApp Chat

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here