Apple iOS 15 Updates: iOS 15 और iPadOS 15 आज होगा रिलीज, मिलेंगे ये लाजवाब फीचर्स

0
30


अमेरिका की दिग्गज टेक कंपनी Apple ने हाल ही में इपनी नई iPhone सीरीज लॉन्च कर दी है. वहीं आज iOS 15 और iPadOS 15 रिलीज किया जा सकता है. कंपनी ने जून में हुए अपने वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC) में नए सॉफ्टवेयर अपडेट iOS 15 की घोषणा कर दी थी. इसमें फेसटाइम में अपडेट के साथ कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं. आइए जानते हैं इसमें क्या कुछ खास होगा. 

इनके लिए होगा अवेलेबल
WWDC 2021 में बताया गया था कि iOS 15 और iPadOS 15 के इस अपडेट के साथ iPhone को कई नए फीचर मिल जाएंगे. बताया जा रहा है कि iOS 15 बेहद ही शानदार और आर्कषक फीचर्स से लैस होगा जो अब iPhone को पहले से भी अधिक स्मार्ट बना देगा. फिलहाल iOS 15 पब्लिक बीटा वर्जन यूजर के लिए उपलब्ध होगा.

नोटिफिकेशन में होगा बदलाव
iOS और iPadOS के दोनों के नए वर्जन नोटिफिकेशन में बदलाव करने में सक्षम होंगे. इसमें फेसटाइम को कई फीचर्स से अपडेट किया गया है. फेसटाइम कॉल में बाहरी शोर से बातचीत खराब न हो, इसके लिए भी एप्पल ने बेहतर स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल किया है. 

लाइव शेयर की मिलेगी सुविधा
Apple ने अपने वेब ब्राउजर सफारी को भी नया डिजाइन दिया है. इस नए डिजाइन में आप आसानी से फोन के कंट्रोल का इस्तेमल कर सकते हैं. iOS 15 और iPadOS 15 दोनों के लिए कुछ सुविधाओं को आने में थोड़ा अधिक समय लगेगा. Apple का कहना है कि SharePlay, फेसटाइम कॉल पर वीडियो और ऑडियो को लाइव शेयर करने की सुविधा मिलने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें

Apple iPhone 13 के प्री ऑर्डर Forcast से ऑनलाइन स्टोर क्रैश, जानें पूरी डिटेल्स

8GB RAM Smartphone: कम बजट में मिल रहे हैं 8GB रैम वाले ये स्मार्टफोन, जानिए फीचर्स



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here