8 हज़ार रुपये से भी कम कीमत में लॉन्च हुआ 5000mAh बैटरी वाला शानदार फोन, मिलेगी 64GB स्टोरज

0
5


टेक्नो स्पार्क 8 (Tecno Spark 8) ने अपने स्पार्क 7 के सक्सेसर के रूप में भारत में एंट्री कर ली है. कंपनी का नया फोन अपने पिछले फोन से काफी मिलता जुलता है. इसमें भी डुअल कैमरा, HD+ डिस्प्ले और 8 मेगापिक्सल का कैमरा है. नया फोन तीन कलर ऑप्शन में आता है, जिसे एंट्री लेवल स्मार्टफोन यूज़र के लिए डिज़ाइन किया गया है. कंपनी ने इस फोन को 7,999 रुपये में लॉन्च किया गया है. फीचर्स के मामले में ये किसी मिड-रेंज फोन से कम नहीं है, ऐसे में आइए जानते हैं इसके फुल स्पेसिफिकेशंस की डिटेल.

टेक्नो स्पार्क 8 में 6.52 इंच का HD+ डिस्प्ले दिया गया है, जो कि 720X1600 पिक्सल रेजोलूशन के साथ ऑफर किया जाता है और ये 20:9 के अस्पेक्ट रेशियो के साथ आता है. थिक चिन वाले इस फोन का डिस्प्ले टियरड्रॉप नॉच डिजाइन वाला है. प्रोसेसर के तौर पर इस फोन में कंपनी मीडियाटेक हीलियो A25 चिपसेट ऑफर कर रही है.

(ये भी पढ़ें- पहले से काफी सस्ता मिल रहा है Samsung का 7000mAh बैटरी वाला स्मार्टफोन, मिलेंगे 4 कैमरे)

ऑपरेटिंस सिस्टम की बात करें तो ये फोन एंड्रॉयड 11 गो एडिशन पर बेस्ड HiOS 7.6 UI पर काम करता है. ग्राहकों को इस एंट्री लेवल फोन में 2 जीबी रैम और 64 जीबी का इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रो एसडी कार्ड के ज़रिए बढ़ाया जा सकता है. ये फोन रियर-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ आता है.

फोन में बेहद खास कैमरा
कैमरे के तौर पर इस स्मार्टफोन में LED फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरे के साथ एक AI लेंस दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में कंपनी 8 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है. ग्राहक इस फोन को एटलांटिक ब्लू, Turquoise स्यान, और आइरिस पर्पल कलर ऑप्शन में घर ला सकते हैं.

(ये भी पढ़ें- आसानी से मिल सकता है खोए हुए एंड्रॉयड फोन का सारा डेटा, बस अपनाना होगा ये आसान तरीका…)

पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W की चार्जिंग दी गई है. कहा जा रहा है कि ये 29 दिन के स्टैंडबाय टाइम, 31 घंटे के टॉकटाइम के साथ आती है. कनेक्टिविटी के लिए ड्यूल सिम सपोर्ट, 4G VoLTE, Wifi, ब्लूटूथ, जीपीएस, एक माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here