अब आपका डाटा होगा ज्यादा सुरक्षित, Western Digital ने लॉन्च की पॉकेट साइज SSD

0
58


आजकल हार्ड डिस्क से ज्यादा SSD (सॉलिड स्टेट ड्राइव) की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है, क्योंकि साइज में ये छोटी होती हैं और स्पीड में कहीं ज्यादा फास्ट वेस्टर्न डिजिटल (Western Digital) ने भारत में अपनी नई सॉलिड स्टेट ड्राइव (SSD) को लॉन्च कर दिया है. नई SSD पॉकेट साइज में आती है. कंपनी का दावा है कि नई SSD की स्पीड हार्ड डिस्क ड्राइव (HDD) की तुलना में तीन गुना ज्यादा है. इतना ही नहीं इसकी राइट स्पीड 400MBps तक है और इसकी स्टोरेज 2TB है. इस नई SSD को आप Mac और Windows कंप्यूटर के साथ इस्तेमाल कर सकते हैं.

इतनी है कीमत
वेस्टर्न डिजिटल की इस नई कॉम्पैक्ट साइज SSD  को तीन स्टोरेज ऑप्शन में पेश किया है. इसके  480GB की कीमत 6,499 रुपये, 1TB की कीमत 9,999 रुपये और 2TB वेरिएंट की कीमत 19,999 रुपये है. इस SSD में सिर्फ ब्लैक कलर ही उपलब्ध है. बिक्री की बात करें तो इसे आप ई-कॉमर्स साइट्स और अन्य ऑफलाइन व ऑनलाइन स्टोर से खरीद सकते हैं, कंपनी इस ड्राइव पर तीन साल की वारंटी दे रही है.

मिलेगा प्लग एंड प्ले फीचर
Western Digital की यह SSD साइज में पोर्टेबल और कॉम्पैक्ट साइज में है. यह दो मीटर तक ड्रॉप रेसिस्टेंट है. इसके साथ USB 3.0 की कनेक्टिविटी दी गई है. इसे विंडोज 10, macOS Big Sur, Catalina और Mojave के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है. यह प्लग एंड प्ले फीचर के साथ आता है. साइज और स्पीड से यह एक बेहतर ड्राइव साबित हो सकती है.

ये भी पढ़ें

Facebook Profile Safety: आपके Facebook प्रोफाइल में किसने की तांक झांक, ऐसे लगाया जा सकता है पता

Smartphone Tips: चोरी हो गया है फोन तो सबसे पहले करें ये काम, चोर तक नहीं पहुंच पाएंगी आपकी निजी जानकारियां



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here